गीतकार जेफरी स्टील और स्टीव डोरफ ने अपने बेटों की याद में सैड, होपफुल लव सॉन्ग रिलीज किया

Songwriters Jeffrey Steele

पुरस्कार विजेता हिट गीतकार स्टीव डोरफ और जेफरी स्टील की दशकों पुरानी दोस्ती है जो हर माता-पिता के दुःस्वप्न के दिल का दर्द है। प्रत्येक व्यक्ति ने एक पुत्र की मृत्यु को सहा। स्टील के बेटे, एलेक्स लेवेसुर की 2007 में एक एटीवी दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वह 13 वर्ष का था। डोरफ़ के बेटे, हिट गीतकार एंड्रयू डोरफ़ का 2017 में छुट्टी के दौरान निधन हो गया। वह अभी 40 वर्ष के थे।

डॉर्फ और स्टील एक-दूसरे को 80 के दशक से जानते हैं, उनके नुकसान से काफी पहले। स्टील को “व्हाट हर्ट्स द मोस्ट,” “शी’ड गिव एनीथिंग” और “माई विश” सहित गानों के लिए जाना जाता है और डॉर्फ ने “थ्रू द इयर्स,” “आई जस्ट फॉल इन लव अगेन” और “हार्टलैंड” सहित हिट लिखी हैं। ” लेकिन उन्होंने कभी एक साथ गीत नहीं लिखा – हाल तक। जैसा कि गीत लेखन नियुक्तियां आम तौर पर सामने आती हैं, उन्होंने कहा, उन्होंने जीवन के बारे में बात करना शुरू कर दिया, और बातचीत अनिवार्य रूप से उनके बेटों की ओर मुड़ गई।

Songwriters Jeffrey Steele

“बेशक, हमने एंड्रयू और एलेक्स के साथ बातचीत को आगे बढ़ाया, और यह कि हम दोनों इस घृणित क्लब में हैं कि किसी भी माता-पिता को कभी भी नहीं होना चाहिए,” डोरफ ने कहा। “हम इसके बारे में बात कर रहे थे, और फिर कंधों का एक झोंका आया, ‘कौन जाने क्यों?’ बिंग, जिस तरह का गीत खुद लिखा है।”

“कौन जानता है क्यों,” अपने बेटों के नुकसान से प्रेरित है, लेकिन उनकी मृत्यु के बारे में नहीं है, शुक्रवार को बाहर है। लोग गाने के भावुक वीडियो का प्रीमियर कर रहे हैं। “मुझे नहीं लगता कि हम अपने बेटों के बारे में एक गीत लिखने का इरादा रखते थे, लेकिन हम शीर्षक में ठोकर खा गए,” स्टील ने कहा।

डोरफ पियानो पर बैठ गए और एक परिचय लिखा जिसने स्टील को कुछ ही मिनटों में दिल में मारा। उन्होंने कहा कि डोरफ के सहज संगीत ने उन्हें लयात्मक रूप से मौके पर ला खड़ा किया। वह जानता था कि उसे चुनौती का सामना करना होगा।

“हमने सिर्फ एक दूसरे पर लयात्मक रूप से डार्ट्स फेंकना शुरू कर दिया,” स्टील ने कहा। “लाइनें बस गिर रही थीं। आप बहुत सारे गीत लिखते हैं, और यह उन क्षणों में से एक है जो बातचीत के माध्यम से अपने आप आ रहा था।”

स्टील ने कहा कि राग परिवर्तन ने उनके दिमाग को उड़ा दिया; डॉर्फ़ ने “हू नोज़ व्हाई” को “बहुत मुक्त-प्रवाह” कहा। उन्होंने कहा कि यह कोई देश या पॉप गीत नहीं है, और इसकी गति में उतार-चढ़ाव होता है, जैसा कि इसकी कुंजी है। फिर यह दूसरी कविता में मूल रूप से वापस बुनता है।

“यह कुछ भी नहीं था जिसकी हमने योजना बनाई थी,” डोरफ ने कहा। “यह बस, गीत ने ही लिखा है।”

लेखन प्रक्रिया के दौरान, पुरुषों के लिए यह स्पष्ट हो गया कि वे एक प्रेम गीत लिख रहे थे जो उनके सामूहिक दुःख के अनुभव से उठा था।

“यह वास्तव में हमारे बेटों के लिए हमारे प्यार में जो कुछ भी था, उस पर छू रहा था,” स्टील ने कहा। “मैं सिर्फ एंड्रयू से प्यार करता था, यार। मुझे उस यात्रा पर जाने से एक दिन पहले उसे गले लगाना याद है।”

जब स्टील को पता चला कि एंड्रयू की मृत्यु हो गई है, तो उसका दिमाग अपरिहार्य यात्रा को उस दिन वापस ले गया जब उसका बेटा मर गया था। वह ठीक से जानता था कि डॉर्फ़ कैसा महसूस कर रहा था और उसे कुछ भी नहीं पता था कि वह कह सकता है कि वह इसे बेहतर बना देगा। उसने उसे टूटे हुए दिल का पाठ किया और कहा कि वह उससे प्यार करता है।

“यह कुछ ऐसा है जिससे मैं गुजरता हूं, और मुझे यकीन है कि जेफरी करता है,” डोरफ ने कहा। “आप तस्वीरें देखते हैं; एंड्रयू के मामले में, हम महान गाने सुनते हैं। मेरे पास संगीत था, और मेरे पास गाने थे, और मेरे पास यादें हैं।”

एंड्रयू का कुत्ता, नैश, अब डोरफ के साथ रहता है, उसके सोफे से तकिए चुराता है, और दरवाजे के माध्यम से आने वाले सभी लोगों को पंजा और ठंडी नाक के साथ बधाई देता है। “नैश इज द बेबी,” डॉर्फ ने कहा।

कलाकारों को रिकॉर्ड करने के लिए इसे पिच करने के इरादे के बिना पुरुषों ने दो साल से अधिक समय पहले “हू नोज़ व्हाई” लिखा था। वे इसे किसी समय एक साथ संगीत कार्यक्रम में गाना चाहते थे। वे अक्सर एक ही स्थान पर नहीं होते हैं, लेकिन इस साल की शुरुआत में सिटी वाइनरी में अवसर आया। डॉर्फ ने कहा, “वह जगह पागल हो गई,” और उन्हें एक स्टैंडिंग ओवेशन मिला। फिर उन्होंने संगीत वीडियो बनाने का फैसला किया। वे शूट को कैज़ुअल रखना चाहते थे, ड्रेस अप नहीं करना चाहते थे, और वीडियो को डॉर्फ़ के होम रिकॉर्डिंग स्टूडियो में शूट किया। उन्होंने वीडियोग्राफर को व्यक्तिगत पारिवारिक तस्वीरें दीं और परिणाम से अधिक खुश नहीं हो सकते। “उन्होंने गीत के चारों ओर गीत की भावना को एकीकृत करने का एक प्यारा काम किया कि यह लड़कों के साथ कैसे काम करता है,” डॉर्फ ने कहा।

पुरुष अपने बेटों की यादों को दूसरे तरीकों से भी जिंदा रखते हैं। स्टील और उनके परिवार ने एलेक्स लेवसेउर मेमोरियल फंड शुरू किया , जिसका उद्देश्य स्कूल में बच्चों को स्केटबोर्डिंग में प्रोत्साहन और सलाहकार प्रदान करके प्रेरित करना था, जिसे एलेक्स प्यार करता था। . “मुझे लगता है कि आपको उसे लेने की कोशिश करनी होगी, जो आपको नष्ट कर रहा है, और किसी और के लिए उनकी मदद करने के लिए इसे अच्छा बनाना है। वास्तव में आप अपनी विवेक को बनाए रखने और सीधे चलने के लिए बस इतना ही कर सकते हैं। मैं बोल रहा हूं मैं, लेकिन बच्चों के साथ जुड़ना और उन्हें सही दिशा में इंगित करने का प्रयास करना मेरे लिए वास्तव में अच्छा रहा है।

“डॉर्फ ने अपने बेटे की विस्तृत गीत सूची पर नियंत्रण कर लिया। मरने से पहले, एंड्रयू ने ब्लेक शेल्टन , हंटर हेस , गैरी एलन और केनी चेसनी सहित कलाकारों के लिए गीत लिखे । अब डॉर्फ अपने बेटे के हजारों गीतों को जारी रखते हुए एंड्रयू की स्मृति को जीवित रख रहा है। लिखा है जो कभी दर्ज नहीं किया गया।

“मैं बस हैरान था और लेखन और गीतों की गहराई पर चकित था,” उन्होंने कहा। “उनके जाने के बाद तक मुझे कुछ पता नहीं था। मुझे अभी भी गाने मिल रहे हैं क्योंकि इतने सारे गानों को पढ़ना आसान नहीं है। और मैं अभी भी इस कैटलॉग में रत्न ढूंढ रहा हूं। यह संगीत को जीवित रखने के लिए मेरा एक मिशन बन गया है उसे।

“डॉर्फ ने अपने बेटे के नाम पर बेलमोंट विश्वविद्यालय में एक गीत लेखन छात्रवृत्ति शुरू की। पुरुषों को उम्मीद है कि” हू नोज़ व्हाई “दूसरों के लिए वही करता है जो उसने इसे लिखते समय उनके लिए किया – मीठी यादों को संजोएं और उनके दिलों के लिए एक बाम बनें।

“यह आपको सभी खुशी के समय और उन सभी महान यादों की याद दिलाता है जो आपके पास थीं,” स्टील ने कहा। “यह आपके चेहरे पर मुस्कान छोड़ देता है। यह अभी भी एक आशावादी गीत है, भले ही यह एक तरह का है, एक उदास प्रेम गीत की तरह, यह आशान्वित है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here